अन्ना हजारे को धमकी भरा पत्र मिला, लिखा- आप समाज में अशांति फैला रहे हैं, इसलिए आपको मिटा दिया जाएगा

सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे के कार्यालय में रविवार (15 मई) को समाज में 'अशांति' फैलाने के लिए उनकी हत्या करने की धमकी भरा पत्र मिला। अन्ना हजारे के प्रवक्ता श्याम असवा ने कहा, 'रालेगण सिद्धी गांव स्थित कार्यालय में रविवार (15 मई) दोपहर मराठी भाषा में हाथ से लिखा पत्र मिला।' पत्र की विषय वस्तु के बारे में पूछने पर उन्होंने पत्र पढ़ा, 'आप समाज में अशांति फैला रहे हैं, इसलिए आपको मिटा दिया जाएगा।'

पत्र भेजने वाले ने अपने को नेवासे का 'अंबादास लश्खरे' लिखा है। नेवासे यहां से 65 किमी दूर है। पुलिस से पूछने पर उन्होंने बताया कि हमें इस प्रकार के पत्र मिलने की जानकारी मिली है। हालांकि उन्होंने इस संबंध में विशेष जानकारी देने से इंकार कर दिया। हजारे को पहले भी इस प्रकार की धमकी भरे पत्र मिले हैं। इससे पहले मिले एक पत्र में उन्हें 26 जनवरी के दिन मारने की धमकी दी गयी थी।

असवा ने बताया, 'पुलिस इन पत्रों को भेजने वाले का पता नहीं लगा सकी है।' हजारे के निजी सहायक श्याम पथाडे ने पहले कहा था कि गांधीवादी इस तरह की धमकियों से नहीं डरते हैं। उल्लेखनीय है कि हजारे को 'जेड' श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

Kavi ane tena upnam..