भारतीय सेना के 10 ऐसे बेहतरीन सुवाक्य जिन्हे पढ़कर आप भारतीय सेना पर अवस्य गर्व महेसुस करेंगे ।

.



1.
" *मैं तिरंगा फहराकर वापस आऊंगा या फिर तिरंगे में लिपटकर आऊंगा, लेकिन मैं वापस अवश्य आऊंगा।*"
- કેપ્ટન વિક્રમ બત્રા, પરમવીર ચક્ર

2.
" *जो आपके लिए जीवनभर का असाधारण रोमांच है, वो हमारी रोजमर्रा की जिंदगी है।* "
-  લેહ-લદ્દાખ  હાઈવે પર સાઈન બોર્ડ, 
ભારતીય સેના
3.
" *यदि अपना शौर्य सिद्ध करने से पूर्व मेरी मृत्यु आ जाए तो ये मेरी कसम है कि मैं मृत्यु को ही मार डालूँगा।*"
-કેપ્ટન મનોજકુમાર પાંડે, 
પરમવીર ચક્ર, 1/11 ગોરખા રાઇફલ્સ

4.
" *हमारा झण्डा इसलिए नहीं फहराता कि हवा चल रही होती है, ये हर उस जवान की आखिरी साँस से फहराता है जो इसकी रक्षा में अपने प्राणों का उत्सर्ग कर देता है।*
-ભારતીય સેના

5.
" *हमें पाने के लिए आपको अवश्य ही अच्छा होना होगा, हमें पकडने के लिए आपको तीव्र होना होगा, किन्तु हमें जीतने के लिए आपको अवश्य ही बच्चा होना होगा।*"
-ભારતીય સેના

6.
" *ईश्वर हमारे दुश्मनों पर दया करे, क्योंकि हम तो करेंगे नहीं।"*
-ભારતીય સેના

7.
" *हमारा जीना हमारा संयोग है, हमारा प्यार हमारी पसंद है, हमारा मारना हमारा व्यवसाय है।*
-ઓફિસર્સ ટ્રેનિંગ એકેડેમી, મદ્રાસ
8.
" *यदि कोई व्यक्ति कहे कि उसे मृत्यु का भय नहीं है तो वह या तो झूठ बोल रहा होगा या फिर वो इंडियन आर्मी का  ही होगा।*"
-ફીલ્ડ માર્શલ, જનરલ શામ માણેકશા

9.
" *आतंकवादियों को माफ करना ईश्वर का काम है, लेकिन उनकी ईश्वर से मुलाकात करवाना हमारा काम है।*"
-ભારતીય વાયુ સેના

10.
" *इसका हमें अफसोस है कि अपने देश को देने के लिए हमारे पास केवल एक ही जीवन है।*"
               

                                   
                              🇮🇳જય હીંદ🇮🇳
                 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

Kavi ane tena upnam..