Jio जल्द देगा 6 सीरीज के मोबाइल नंबर


नई दिल्लीः रिलायंस जियो टेलिकॉन इंडस्ट्री में नई सनसनी लेकर आया है. अपनी अलग Jio फैमिली बनाने के लिए नए एमएससी कोड में अपने यूजर्स को 6-सीरीज मोबाइल नंबर दे रहा है. ये नया 6-सीरीज एमएससी कोड Jio को टेलीकॉम डिपार्टमेंट की तरफ से राजस्थान, आसाम और तमिलनाडु टेलीकॉम जोन्स के लिए अलॉट किया गया है.

खबरो की माने तो इस नये प्रयोग के बाद कंपनी उन यूजर्स को जो Jio फैमिली से जुड़ना चाहता है उन्हें 6-सीरीज मोबाइल नंबर उपलब्ध कराएगा. टेलीकॉम इंडस्ट्री की नोटीफिकेशन के मुताबिक रिलायंस जियो को राजस्थान के लिए 60010-60019 एमएससी कोड, 60020-60029 एमएससी कोड आसाम के लिए और 60030-60039 एमएससी कोड तमिलनाडु टेलीकॉम जोन्स के लिए उपलब्ध कराया गया है.

रिलायंस Jio के अब तक 50 मिलियन सब्सक्राइबर्स हो चुके हैं और कंपनी का लक्ष्य आने वाले दिनों में 100 मिलियन से भी ज्यादा यूजर्स को जोड़ने का है. भारत के टेलीकॉम इंडस्ट्री में 21.02 मिलियन सब्सक्राइबर ग्रोथ के साथ सबसे ज्यादा यूजर्स जियो के लॉन्च के साथ जुड़ गए थे. नया 6-सीरीज मोबाइल नंबर इस तेजी से बढ़ते सब्क्राइबर बेस को अलग रखने के लिए लाया गया है, अभी मौजूदा मोबाइल नंबर 7 और 8 से चालु होती हैं और 9 जल्द ही समाप्त होने की कगार पर है.

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

Kavi ane tena upnam..