खुद को इंटेलिजेंट मानते हो तो एक बार इन आईएएस के इंटरव्यू सवालों के जवाब दे और खुद देखिए

पहला सवाल है यदि आप किसी जिले के डीएम (डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट) हैं और आपको अचानक से जानकारी मिलती है की दो ट्रेन आपस में टकरा गयी हैं तो आप सबसे पहले क्या करेंगे या आपका क्या जवाब होगा।

दूसरा सवाल यह है की यदि आपकी शादी के 10 दिन पहले आपकी बहन मेरे साथ भाग जाती है तो आप क्या सोचेंगे।

तीसरा सवाल जहाँ तक हमारा ख्याल है की यह सवाल कैंडिडेट के गुस्से और बुद्धिमत्ता को ध्यान में रखते हुए पूछा गया हो की जब आप 21 साल के हुए तब आपको पता चला की आपकी माँ एक वैश्या थी तो आपको कैसा महसूस होगा और आपका क्या जवाब होगा।


चौथा सवाल दो जुड़वा बच्चे रमेश और सुरेश मई में पैदा हुए लेकिन उनका जन्मदिन जून में आता है यह कैसे मुमकिन है।

पांचवा सवाल एक आदमी नींद के बिना 8 दिन तक कैसे रह सकता है।

छटा सवाल मोर एक ऐसा पक्षी है जो अण्डे नहीं देता तो मोर के बच्चे कैसे पैदा होते हैं।

पहले सवाल में कोई कहता है पुलिस को बुलायँगे कोई कहता है एम्बुलेंस बुलाएँगे कोई कुछ तो कोई कुछ लेकिन सिलेक्शन तो उसी का होगा न जो कहेगा की मैं सबसे पहले ये पता लगाऊंगा की वह माल गाड़ी थी या सवारी गाड़ी फिर आगे एक्शन लूंगा।

दूसरे सवाल का जवाब यह है की मेरे लिए इस से अच्छी बात क्या होगी की मेरी बहन आप जैसे सीनियर आईएएस अफसर के साथ है।

तीसरा सवाल जितना कड़वा था उसका उत्तर कड़वाहट को मारने के लिए पर्याप्त है की सर मुझे यह जानकर ख़ुशी होगी की मेरे पिता उसके अकेले ग्राहक है

चौथे सवाल का जवाब है मई एक जगह का नाम है तो मुमकिन हो सकता है।

पांचवा सवाल का जवाब है आदमी रात को सोता है तो फिर उसे दिन में सोने की क्या जरूरत

छठा जवाब है मोरनी अण्डे देती है मोर नहीं देता

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

Kavi ane tena upnam..