अकाउंट में नहीं है एक भी रुपया, फिर भी क्रेडिट कार्ड के जरिए ATM से इस तरह निकाल सकते हैं पैसे


क्रेडिट कार्ड के जरिए अगर आपके खाते में पैसे नहीं है फिर भी आप पैसे निकाल सकते हैं। क्रेडिट कार्ड से पैसे निकालने के लिए आपको एटीएम मशीन पर जाना होगा और एटीएम कार्ड की तरह ही कार्ड का यूज करना होगा।

क्रेडिट कार्ड के जरिए एटीएम मशीन से निकाल सकते हैं पैसे।

क्रेडिट कार्ड को लेकर अक्सर लोगों में भ्रांतियां होती है कि ज्यादा चार्ज देना पड़ता है। इस वजह से लोग क्रेडिट कार्ड इश्यू करवाने से बचते हैं, लेकिन अगर आप क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल अपी जरुरतों के अनुसार करें तो यह आपके लिए मददगार साबित हो सकता है। क्रेडिट कार्ड का फायदा यह है कि कभी आपके पैसे नहीं और तो और आपके बैंक अकाउंट में भी पैसे नहीं है फिर भी अगर आपके पास क्रेडिट कार्ड है तो आप पैसे निकाल सकते हैं। सबसे बड़ी बात है कि यह पैसा आपको तुरंत देना भी नहीं होती है। बैंक आपको इसलिए काफी समय देते हैं। अगर आप तय सीमा के अंदर पैसे जमा कर देते हैं तो आपको कोई चार्ज भी नहीं देना होता है।

कैसे निकाले क्रेडिट कार्ड के जरिए एटीएम से पैस

क्रेडिट कार्ड के जरिए अगर आपके खाते में पैसे नहीं है फिर भी आप पैसे निकाल सकते हैं। क्रेडिट कार्ड से पैसे निकालने के लिए आपको एटीएम मशीन पर जाना होगा और एटीएम कार्ड की तरह ही कार्ड का यूज करना होगा। इसके बाद एटीएम बिन की जगह पर मशीन आप से क्रेडिट कार्ड का पिन मांगेगा। पिन डालने के बाद आपको पैसे मिल जाएंगे। आप सोच रहे होंगे कि एटीएम कार्ड में तो ऐसा नहीं होता है कि अकाउंट खाली होने पर भी आपको पैसा मिल जाए। दरअसल क्रेडिट कार्ड से पैसे निकालने पर जितना पैसा आप निकालेंगे वो आपकी क्रेडिट लिमिट से काट ली जाएगी। क्रेडिट लिमिट वह सीमा होती है जिसके अंदर आप खरीदारी कर सकते हैं।

पैसे चुकाने के लिए मिलता है कितना समय
एक तय तारीख तक आपको क्रेडिट कार्ड के बिल का भुगतान या फिर क्रेडिट कार्ड से लिए पैसों को जमा करना होता है। आम तौर पर इसके लिए क्रेडिट कार्ड कंपनियां 45 दिन का समय देती हैं। यह समय ज्यादा भी हो सकता है। इस तय सीमा तक पैसे नहीं जमा करने पर कंपनियां पेनाल्टी लगाती हैं।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

Kavi ane tena upnam..