26 फ़रवरी को लांच होगा दुनिया का पहला 5G स्मार्टफोन, जानिए इसकी खासियत

आज के समय में हर दिन एक से बढ़कर एक शानदार स्मार्टफोन लांच होते हैं। वहीं 26 फ़रवरी को वार्सिलोना में शुरू हो रही मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में दुनिया की जानी-मानी मोबाइल निर्माता कंपनी ZTE, एक नया स्मार्टफोन लांच करेगी। इस फोन की खासियत की बात करें तो, यह फ़ोन gigabite LTE स्मार्टफोन होगा। जो 360 डिग्री से 4K विडियो रिकॉर्ड कर सकता है। इतना ही नहीं यह फोन इंसटेंट क्लाउड स्टोरेज को भी सपोर्ट करेगा।

मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में लांच होगा ये शानदार स्मार्टफोन

जैसा की आपको बता दें gigabite LTE डिवाइस एक ऐसी डिवाइस है जो 1Gbps की स्पीड को सपोर्ट करता है। जिसका मतलब ZTE का यह फोन 5G टेक्नोलॉजी के लिए तैयार किया गया है। कुछ समय पहले क्वॉलकॉम ने 5G कम्पैटबल मोडेम को अनवील्ड किया था। यह मोडेम 5Gbps की स्पीड को सपोर्ट करता है। यह मोडेम अगले साल से उपलब्ध हो जाएगा। 5G वाला ये फोन 2020 तक लोगों की पहुंच में होगा।
फोन में स्नैपड्रेगन का लेटेस्ट 835 प्रोसेसर होगा। जिसमें X16 LTE modem होगा। कंपनी का कहना है कि वह 5G के विकास, क्लाउडिफिकेशन के एडवांसमेंट और सभी तक इंटरनेट पहुंचाने के लिए काम करेगी। 5G-compatible स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली ZTE पहली कंपनी होगी। इस फोन की पूरी जानकारी हमें मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में ही मिलेगी। इस फोन के साथ टेक्नोलॉजी में एक नए युग की शुरूआत होगी।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

Kavi ane tena upnam..