अगर मिनटों में करना हैं स्मार्टफोन चार्ज, ये तरीका हैं सबसे Best

आज के समय में हमारा स्मार्टफोन हमारी जिंदगी का एक हिस्सा सा बन गया हैं कि अगर टाइम भी देखना हो तो हम स्मार्टफोन में देखते हैं। भले हमने हाथ में घडी पहन रखी हो। आपको प्लेस्टोर में मैसेंजर ऐप, वीडियो और फोटो एडिट करने के लिए ऐप, म्यूज़िक सुनने के लिए ऐप, शॉपिंग और मूवी तक के लिए ऐप मिल जाएगा। ऐसे में जिस चीज़ की सबसे ज्यादा जरूरत होती है, वो है फोन की चार्जिंग। अगर फोन की चार्जिंग खत्म हो जाए तो हम परेशान से हो जाते हैं उस समय बस लगता है कोई स्विच मिल जाए जिससे फोन को चार्ज किया जाए। आज हम आपको कुछ ऐसी टिप्स देंगे जिससे आप अपने फोन को कम समय में चार्ज कर पाएगे। पॉवर ऑफ करके करें फोन चार्ज
अगर आपके पास फोन को चार्ज करने के लिए वक्त बहुत कम है, तो आप थोड़ी देर के लिए फोन ऑफ करके फिर चार्जिंग पर लगाएं। ऐसा करने के से आपके फोन की सभी गतिविधियां पूरी तरह से बंद हो जायेंगी। इस वजह से बैटरी बहुत जल्दी चार्ज हो जाएगी। जितनी चार्जिंग आप एक घंटे में करते हैं, उतनी लगभग आधे घंटे में कर पाएंगे। हालांकि इस वजह से उतनी देर के लिए आपके मैसेज और कॉल बंद हो जाएंगे, लेकिन जल्दी में ये उपाय अपनाया जा सकता है।
एयरप्लेन मोड कर लें On
आपके स्मार्टफोन में एक एयरप्लेन मोड होता है, जिसका इस्तेमाल आप अमूमन एयरप्लेन होने पर ही करते हैं। लेकिन आपने शायद ध्यान न दिया हो कि यही ऑप्शन आपके फोन को जल्दी चार्ज होने में आपकी मदद कर सकता है। एयरप्लेन मोड या तो शॉर्टकट में होता है, और अगर वहां न मिले तो आप सेटिंग में जा सकते हैं। अपने फोन को जल्दी चार्ज करना हो को इसे कुछ देर के लिए एयरप्लेन मोड पर डाल लें। इससे ये काफी जल्दी चार्ज हो जाएगा।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

Kavi ane tena upnam..