लखनऊ यूनिवर्सिटी: एबीवीपी की हिंसा के बाद 95 शिक्षकों ने की सामूहिक इस्तीफे की पेशकश

नई दिल्ली. लखनऊ विश्वविद्यालय के 95 शिक्षकों ने मौजूदा हालातों में काम करने की कठिनाई का हवाला देते हुए सामूहिक इस्तीफे की पेशकश की। आपको बता दें कि लखनऊ विश्वविद्यालय में कैलाश हॉस्टल की निलंबित प्रोवोस्ट प्रो. शीला मिश्र के निलंबन के विरोध में एबीवीपी के छात्र उनके समर्थन में उतरे थे। अब शिक्षकों ने आरोप लगाया है कि ये पूरा बवाल राइट विंग की स्टूडेंट पार्टी एबीवीपी के इशारों पर कराया जा रहा है।

लखनऊ यूनिवर्सिटी की चीफ प्रॉक्टर निशा पांडे ने बताया कि सभी 95 शिक्षकों के मुताबिक कल कॉलेज कैंपस में उनके साथ हुए दुर्व्यवहार के चलते उन्होंने इस्तीफा देने का फैसला किया है। हालांकि यूनिवर्सिटी की वाइस चांसलर एसबी निमसे ने कहा कि इस पूरे मामले को शांतिपूर्वक सुलझा लिया गया है।

इंडियन एक्सप्रेस की एक खबर के मुताबिक ये पूरा प्रकरण एसवाइसीएस के युवा छात्रों द्वारा आपत्ति जताने के बाद उठाया गया था। मालूम हो कि कैलाश हॉस्टल में निलंबित प्रोवोस्ट के बेटे द्वारा छात्राओं के साथ होली खेलने और डांस करने वाले वीडियो वायरल होने के बाद लविवि प्रशासन ने जांच बैठा दी थी।

मंगलवार को प्रोवोस्ट प्रो. शीला मिश्र के निलंबन के बाद एबीवीपी छात्र संगठन उनके समर्थन में उतरा। इसके बाद संगठन के छात्रों ने अचानक शिक्षकों पर हमला कर दिया और कई कॉलेज पार्किंग में कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया। इसके बाद कॉलेज प्रशासन ने पुलिस को इस पूरे मामले की सूचना दी और पुलिस ने मौके पर पहुंचकर संगठन के छात्रों पर लाठीचार्ज कर दिया।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

Kavi ane tena upnam..