Earn money online

अगर आपका भी सपना घर बैठे पैसा कमाने का हैं तो यह पूरा हो सकता है। आज हम आपको बता रहें हैं आप कहां से और कैसे घर बैठे पैसा कमा सकते हैं। कुछ ऐसी वेबसाइट्स हैं जिनके द्वारा आप घर बैठे आराम से हजारों रुपये कमा सकते हैं बस जरूरत है खुद को इन वेबसाइट्स पर रजिस्टर करने की। चलिए बताते हैं कौन सी ये वेबसाइट्स:
पढ़े: जीमेल अकाउंट के लिए जरूरी ये बातें पता हैं आपको!

1. लिखने में हैं माहिर तो स्क्रिप्टेड डॉट कॉम पर कमाएं पैसा
यह फ्रीलांसर राइटर्स का एक ऐसा नेटवर्क है, जहां वेबसाइट ऑनर की जरूरत के मुताबिक कंटेंट उपलब्ध कराया जाता है। यदि आपकी अंग्रेजी अच्छी है और क्रिएटिव लिखते हैं तो स्क्रिप्टेड वेबसाइट के द्वारा आप 500 शब्दों के आर्टिकल के लिए 25 डॉलर यानी लगभग 1500 रूपए तक कमा सकते हैं।

2.अमेजन मकैनिकल टर्क पर हिट के द्वारा कमाएं पैसा
इस वेबसाइट पर बिजनेस से संबंधित छोटे-छोटे काम होते हैं और इन्हें ऑनलाइन ही पूरा किया जाता है। इन सभी कामों को अलग-अलग हिस्सों में बांटकर दिया जाता है तथा हिट के आधार पर पैसा दिया जाता है। जैसे- किसी शॉपिंग बिल से आइटम को निकालकर एक्सल सीट में जोडऩा आदि। ऐसे कामों को पूरा करने में सिर्फ 3 मिनट का ही टाइम लगता है, इसके लिए एम टर्क 5 रूपए देती हैं। इस तरह आप 60 हजार रूपए महीना तक कमा सकते हैं। यह एक ऐसा मार्केट प्लेटफॉर्म है, जहां फ्रीलांसर और डेवलपर्स के तौर पर बिजनेस से जुड़ा काम कराया जाता है।

3. इलैंस डॉट कॉम से कमाएं खूब पैसा
इस वेबसाइट पर लगभग 20 लाख फ्रीलांसर काम करते हैं। इस वेबसाइट ने ओ डेस्क को भी टेकओवर कर लिया है। अब यह वेबसाइट 180 देशों में फ्रीलांस का काम करवा रही है। इस वेबसाइट पर लॉगइन करके आप अपना घर बैठे पैसे कमाने का काम शुरू कर सकते हैं। यह सबसे बड़ी और पुरानी ऑनलाइन साइट है, जो 1999 में शुरू हुई थी।

4. फीवर डॉट कॉम पर कई तरह से कमाएं पैसा
इस प्लेटफॉर्म से आप लोगो डिजाइन, राइटिंग और ट्रांसलेशन करके पैसा कमा सकते हैं। यह प्लेटफॉर्म आपको प्रत्येक काम के लिए 5 डॉलर तक देता है। इस वेबसाइट पर लॉगइन कर आप अपना काम शुरू कर सकते हैं।
पढ़े: बिना इंटरनेट इस तरह जानें अपनी मनचाही लोकेशन का पता

5. ओ डेस्क डॉट कॉम से कमाएं पैसा
यदि आप वेबडिजाइनिंग, लोगो डिजाइनिंग और वर्डप्रेस वेबसाइट को डेवलप करना जानते हैं, तो ओ डेस्क से अच्छी-खासी कमाई कर सकते हैं। यह एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जहां से आप जितना चाहें उतना पैसा कमा सकते हैं। यह वेबसाइट छोटे-छोटे कारोबारियों के लिए व्यक्तिगत डेवलपर्स और फ्रीलांसर को जोडऩे का काम करती है। इस वेबसाइट पर जाकर लॉगइन कर आप जॉब एग्रीमेंट करके पैसा कमा सकते हैं।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

Kavi ane tena upnam..