खुशखबरी: आया नया तहलका, अब पूरे भारत को मिलेगी फ्री इंटरनेट सर्विस

फेसबुक के बाद चीन की इंटरनेट कंपनी अलीबाबा भारत में जल्द ही फ्री इंटरनेट सर्विस देने का ऐलान किया है।एक रिपोर्ट के मुताबिक अलीबाबा देशभर में फ्री इंटरनेट प्रोवाइड कराने के लिए टेलीकॉम कंपनियों और वाई-फाई प्रोवाइडर्स से बातचीत कर रही है। हालांकि भारत में फ्री इंटरनेट देना कंपनी के लिए इतना आसान नहीं होगा। इससे पहले फेसबुक ने Internet.org और फ्री बेसिक्स प्रोजेक्ट के जरिए भी कुछ ऐसा ही करना चाहा था। लेकिन, नेट निरपेक्षता के सिद्धांतों के कारण फेसबुक को योजना बंद करना पड़ा था।

मोदी की ‘रेनकोट’ टिप्पणी से कांग्रेस आहत, कहा संसद में करेंगे PM का बहिष्कार

अलीबाबा के प्रेसिडेंट (मोबाइल बिजनेस ओवरसीज) जैक हुआंग ने बिजनेस इनसाइडर इंडिया को कहा, “हम उन मौकों के बारे में जरूर विचार करें जिसमें हमें सर्विस प्रोवाइडर या वाई-फाई प्रोवाइडर के साथ मिलकर काम करने का मौका मिलेगा।
हमारी कोशिश यूजर के लिए डेटा की कीमत कम करनी होगी और कनेक्टिविटी भी पहले की तुलना बेहतर होगी। वाई-फाई प्रोवाइडर से भी हमारी बातचीत हो रही है।”
अलीबाबा अपने प्लान पर काम ही कर रही है। इस संबंध में वह कई भावी साझीदारों से बातचीत भी कर रही है। चीनी कंपनी की योजना कमजोर कनेक्टिविटी वाले राज्यों में इंटरनेट सेवा मुहैया कराने की है।
हुआंग ने कहा, “हमारा मानना है कि भारत में सभी राज्यों में कनेक्टिविटी की समस्या नहीं है। इसलिए हम उन राज्यों पर ध्यान केंद्रित रखेंगे जहां पर कनेक्टिविटी की समस्या है। हम सबसे पहले मौजूदा ग्राहकों की जरूरतों का विश्लेषण करेंगे जिन्हें इन सेवाओं की जरूरत है।”

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

Kavi ane tena upnam..